कुबा इंटरनेशनल स्कूल में चौथे वार्षिक खेल कूद प्रोग्राम का आयोजन

0
98

क़ुबा इंटरनेशनल स्कूल उसरहटा शाहगंज, जौनपुर में चौथे वार्षिक खेल कूद प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमे बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा को लोगो के सामने प्रस्तुत किया। इस वार्षिक प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और एक नामवर शख्सियत जनाब ज़ेड के फैज़ान साहब थे।

साथ में गेस्ट ऑफ़ ऑनर फ़िरोज़ तलत साहब, मौलाना आसिफ कासमी साहब ने कार्यक्रम में प्रस्तुत होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाया। ज़ेड के फैज़ान साहब ने प्रतिभागियों को अलग से प्रोत्साहित किया।
प्रतियोगिता को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा पढ़ाई के साथ खेल बहुत जरूरी है। केवल बच्चों को पढ़ाई के लिए ही हमेशा दबाव बनाने से बच्चों पर इसका विपरीत असर पड़ता है। उन्होंने मौजूद अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों को घर पर भी पढ़ाई के साथ कुछ समय खेलने के लिए दें।

प्रतियोगिता में लम्बी दौड़, जलेबी दौड़, ऊंची कूद,आदि खेल में प्रतिभागी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चियों का उत्साह देखने लायक था। रस्सा कशी और म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में दर्शको का उत्साह इतना अधिक था कि पूरा मैदान तालियों की गड़गड़ाहट और लोगो के उत्साह से गूँज उठा।

जहा रेस में लड़को की फुर्ती और स्पीड ने लोगो को वाह वाह कहने पर मजबूर कर दिया। खास तौर पर कक्षा 10 के स्टूडेंट समर हबीब और कक्षा 9 के स्टूडेंट नासिर जिनकी स्पीड की सभी दर्शको ने सराहना की और दुआए दी कि ये बच्चे आगे चल कर देश के लिए खेलें और देश का नाम रोशन करें।

कबड्डी के साँस रोक देने वाले मुकाबले में यलो हाउस की मज़बूत टीम को रेड हाउस की टीम ने चालाकी के दम पर हरा दिया।

खो खो के मुकाबले में छोटे छोटे बच्चो की फुर्ती तारीफ के लायक थी। पूरे मैच का दर्शको ने भरपूर आनंद लिया।

इस मौके पर अतिथि दो डाo शम्स तबरेज़ साहब प्राचार्य फ़रीदुलहक़ मेमोरियल महाविद्यालय सबरहद, शहीद नईम साहब प्रधानाचार्य सर सैयद अहमद इण्टर कॉलेज सबरहद, ईडन पब्लिक स्कूल और नूरजहाँ गर्ल्स स्कूल के मैनेजर परवेज़ आलम साहब और क़ुबा इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डाo अरशद साहब मैनेजर मौलाना अबरार साहब, व सलाहकार आज़ाद साहब, स्कूल के प्रधानाचार्य जावेद अहमद साहब एवं अभिवावक गण उपस्थित रहे दर्शको ने इस खेलकूद प्रतियोगिता का भरपूर आनंद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here