ISIS और RSS दोनों से ही देश को है खतरा

0
108

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार अपने बयानों से अक्सरकर विवादों में रहते हैं। ऐसे ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संगठन (RSS) की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के साथ की. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कट्टरवादी विचारधारा गलत है चाहें वह आरएसएस हो या आईएसआईएस. लोगों को समझना होगा की क्या सही है, यह राष्ट्र के लिए एक खतरनाक है.

बताया जाता हैं की कन्हैया का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे ईरान के एक छात्र ने हाथापाई को लेकर 10 छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, एबीवीपी के एक सदस्य का दावा है कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का जश्न मनाने की वजह से उसके साथ हाथापाई हुई है.उसने आरोप लगाया कि इस दौरान जब वह इस घटना को देख रहा था कम से कम 10 छात्रों के समूह ने उसके साथ मारपीट की है. एक छात्र ने उसे धक्का दिया और एक ने उसके नाक पर मुक्का मारा. इसमें विनय और सौरभ शर्मा नामक छात्र शामिल थे. समूह के सभी लोगों ने शराब पी रखी थी.

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं जब कन्हैया कुमार ने ऐसा बयान दिया हो, इससे पहले भी पतंजलि को लेकर ऐसा ही बयान दिया था जब उन्होंने कहा कि देश मे भय का माहौल है अगर आप पतंजलि का फेशवॉश इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको देशद्रोही घोषित कर दिए जाएंगा.पतंजलि आयुर्वेद कंपनी योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी है जिसकी भारतीय बाज़ार में बेहद मजबूत पकड़ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here