ह‍िंदू संगठनों ने Salman Khan के जीजा आयुष शर्मा की फ‍िल्म लवरात्रि की र‍िलीज रोकने की दी धमकी

0
352

सलमान खान की बहन अर्पिता खान  के पति आयुष शर्मा जल्द ही फिल्म ‘लवरात्रि’ से बॅालीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही मुसीबत में पड़ गई है। जी हां  फिल्म ‘लवरात्रि’ हिंदू धार्मिक संगठनों के निशाने पर आ गई है।

दरअसल हिंदू धार्मिक संगठन विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने इस फिल्म के टाइटल ‘लवरात्री’ पर ऐतराज उठाया है। इस फिल्म के टाइटल पर सवाल उठाते हुए हिंदू धार्मिक संगठन वीएचपी के अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया से कहा है कि वो इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। उनके मुताबिक इस फिल्म का नाम हिंदू धर्म के पवित्र त्योहार से मिलता है जिसकी वजह से ये धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ है।

फिल्में जिन पर हुआ भारी विरोध

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी फिल्म पर इतना बवाल मचा हो इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ गोलियों की रासलीला रामलीला’ और ‘पद्मावत’ को लेकर भी भारी विरोध जताया गया है। हिंदू परिषद (वीएचपी) ने बताया कि इस फिल्म का नाम हिंदूओं के पवित्र त्योहार नवरात्री से मिलता है जिसकी वजह से ये बिल्कुल स्वीकार करने लायक नहीं है।

रोमांटिक फिल्म में नवरात्रि के मौके पर नायक-नायिका के बीच उभरते प्यार को दिखाया जाएगा। फिल्म नरेन भट्ट द्वारा लिखित है और अभिराज मीनावाला द्वारा निर्देशित है। बता दें कि अभिराज भी इस फिल्म के साथ निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू करने जा रहे हैं। इससे पहले वह असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं।

वैसे तो सलमान खान इस फ‍िल्‍म का ह‍िस्‍सा नहीं हैं लेक‍िन वो इस फिल्म पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। वो हर बारीक चीज पर ध्‍यान दे रहे हैं। सलमान खान चाहते हैं क‍ि उनके जीजा की डेब्‍यू फ‍िल्‍म में कोई कसर न रहे। अब खबर है क‍ि सलमान खान खुद इस फ‍िल्‍म से जुड़ गए हैं, वो इस फ‍िल्‍म के ल‍िए एक गाना शूट करेंगे। बता दें क‍ि सलमान ये नहीं करना चाहते थे, लेक‍िन आयुष और वरीना के कहने पर वो एक कैम‍ियो करने के ल‍िए तैयार हुए हैं।

‘नवरात्रि’ से फिल्म के नाम की तुलना

साथ ही बात बड़ी तब हुई जब इस फिल्म के नाम के साथ-साथ नवरात्रि  के त्योहार का सीन भी दिखाई दिया। फिलहाल इस मामले पर फिल्ममेकर्स का बयान सामने नहीं आया है। लेकिन अगर ऐसा हुआ तो ये यकीनन सलमान खान के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। बता दें इस फिल्म से आयुष शर्मा के साथ वरीना हुसैन भी बॅालीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। ये फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होने  वाली फिल्म लवरात्रि में आयुष के अपोज‍िट नजर आएंगी वरीना हुसैन। सलमान खान ने अपने जीजा की फ‍िल्‍म लवरात्री के ल‍िए वरीना को खुद खोजा था। हाल ही में फ‍िल्‍म का एक पोस्‍टर भी लॉन्‍च हुआ था ज‍िसमें आयुष और वरीना डांड‍िया खेलते नजर आए थे। कुछ समय पहले एक सॉन्‍ग भी दोनों ने शूट क‍िया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here