हिरण के शरीर के अंदर से निकला कुछ ऐसा कि देखने वालों के उड़ गए होश

0
569

हमें अपनी इस दुनिया का कौन सा रंग कब देखने को मिल जाए कोई अंदाजा नहीं लगा सकता। ये दुनिया हैरान करने वाली चीजों से भरी पड़ी है। आए दिन हमें ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती है जिसे सुन हम हैरान हुए बिना नहीं रह पाते हैं। ऐसा ही कुछ आश्चर्य कर देने वाला मामला अमेरिका में सामने आया है। अमेरिका के उटाह में कुछ शिकारियों के होश तब उड़ गए जब वो जंगल से हिरण का शिकार कर अपने कैंप में वापस लौटे। अमेरिका के उन शिकारियों ने हिरण का शिकार किया तो ये कभी नहीं सोचा होगा कि उनके सामने ऐसा नजारा पेश हो जाएगा। उन्होंने शिकार किये हुए हिरण को जब काटा तब उन्हें अंदर हड्डियों में कुछ ऐसा दिखा कि उनको अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ।
यूं तो उस हिरण की मौत घाव लगने से ही हुई थी लेकिन जब उन्होंने उसका शरीर देखा तो उन्हें उसकी पसलियों में एक अजीब सी बनावट नज़र आई। उन्होंने देखा कि उस हिरण की हड्डियों में कुछ अजीब है। वो तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि वो एक भाला था। लेकिन इस भाले के साथ हिरण के शरीर ने कुछ अजीब किया था। लोहे का ये भाला उसे काफी पहले लगा होगा। उस हिरण को जब भी वो भाला लगा होगा तो वो उसके शरीर के अंदर ही टूट गया होगा।
हैरानी की बात तो ये थी कि उस भाले के इर्द गिर्द हिरण के शरीर में अपने आप ही हड्डी की एक परत चढ़ गई। इसका ये मतलब भी निकाला जा सकता है कि शरीर ने पसलियों को सहारा देने के लिए उस भाले का प्रयोग किया। इस चमत्कार की वजह से ही वो सालों तक जिंदा रहा। ये खबर जिसने भी सुनी या पढ़ी उसे यकीन ही नहीं हुआ कि आखिर ये कैसे हो सकता है। कैसे जो भाला उसकी जान ले सकता ता वही उसकी जिंदगी बचाने का सबसे बड़ा जरिया बन गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here