लखनऊ में नागरिकता बिल के विरोध-प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से एक शख्स की मौत

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment ACT) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. इस बीच लखनऊ में हुई प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से ‘पुलिस की गोली से घायल’ हुए शख्स की मौत हो गई.

तीन लोगों को गोली लगने की सूचना, कई लोग घायल,

लखनऊ : 

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment ACT) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। इस बीच लखनऊ में हुई प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से ‘पुलिस की गोली से घायल’ हुए शख्स की मौत हो गई ।    वकील नाम के जिस शख्स की मौत हुई है वह पुराने लखनऊ के हुसैनगंज में रहते थे । किंक जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर ने आधिकारिक रूप से जानकारी दी कि हिंसा के बाद चार लोगों को भर्ती किया गया था, जिनमें से तीन कथित तौर पर गोली लगने से घायल था और एक अन्य दूसरी तरह से घायल था । उन्होंने बताया कि तीन में से एक शख्स जिसको कथित रूप से गोली लगने के बाद भर्ती कराया गया था, उसकी मौत हो गई. पुलिस ने अब तक इसे लेकर कुछ कंफर्म नहीं किया है ।

नागरिकता कानून के खिलाफ जगह जगह से प्रदर्शन की खबरे आ रही है । उत्तर प्रदेश की राजधानी में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने आंसू गैस और डंडों का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा । इस बीच अमेरिकी यात्रा पर गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाशिंगटन से यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से फोन पर बात की और लखनऊ में हुई हिंसा और हालात का जायज़ा लिया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकारी सम्पत्तियों के नुकसान की भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर के की जाए गी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here