राशिद खान ने ‘Master Blaster’ को ललकारा!, कह दी इतनी बड़ी बात

0
94

आइपीएल टूर्नामेंट में सनरइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी । इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। राशिद ने इस मैच में क्रिकेट की हर विधा में बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत उनकी टीम फाइनल मैच के लिए क्वॉलिफाई कर गयी थी वहीं राशिद खान के मुताबिक वह सचिन तेंदुलकर को भी अपनी गेंद पर चकमा दे सकते थे।

अफगानिस्तान की टीम के पास इस समय विश्व का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है। जिसने अपनी गेंदबाजी से करोड़ों क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बना लिया है। क्रिकेट जगत में ऐसा कोई गेंदबाज नही होगा जो सचिन को अपनी गेंद पर आउट ना करना चाहता हो, ऐसी ही कुछ मंशा अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने जतायी है। खान ने कहा है कि वह क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहते थे। वहीं इस बात को लेकर ये भी कयास लगाए जा रहे है कि राशिद खान को अपनी गेंदबाजी पर इतना विश्वास है कि वह क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट भी ले सकते हैं।

इससे पहले राशिद खान ने IPL के दौरान SRH की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उनकी टीम फाइनल में हार गयी थी। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए 3 टी-20 सीरीज में राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से टीम को एकतरफा जीत दिलायी। अफगानिस्तान ने 3-0 से ये सीरीज जीत लिया है। सीरीज में राशिद ने 8 विकेट झटके हैं। वहीं IPL-11 में राशिद खान ने 17 मैचों में 21 विकेट लिए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में इस 19 वर्षीय लेग स्पिनर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। राशिद खान ने आइपीएल के इस सीजन में 16 मैच खेलकर 20 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में राशिद खान ने अपने 4 ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स 3 विकेट झटके इसके बदले में उन्हें मात्र 19 रन खर्च करने पड़े। उन्होंने रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और आंद्रे रसेल जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के विकेट हासिल किए। राशिद फील्डिंग में भी कमाल का प्रदर्शन किया। नितीश राणा को अपने सटीक थ्रो पर रन आउट के बाद आखिरी ओवर में 2 बेहतरीन कैच भी लपके।

इसके पहले राशिद ने बल्लेबाजी के दौरान अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। राशिद ने मात्र 10 गेंदों पर 34 रनों के तेज पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके भी लगाए। राशीद की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत हैदराबाद की टीम 174/7 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने केकेआर को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here