यूपी सरकार के फरमान “मदरसों में राष्ट्रगान” को लेकर इस मौलाना ने दिखाई आपत्ति तो देखिये फिर क्या हुआ…

0
80

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पूरा देश 72 वां स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने में लगा हुआ था। वहीं उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें ध्वजारोहण के बाद मदरसे का एक मौलाना बच्चों और शिक्षकों को राष्ट्रगान गाने से रोकता हुआ दिखाई दे रहा है। राष्ट्रगान नहीं कराए जाने का यह वीडियो पूरे इलाके में तेजी से वायरल होने लगा।

इस घटना के सामने आने के बाद आरोपी मौलाना जुनैद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर उनके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है। उन पर 124A, 153B आईपीसी, राष्ट्रीय गौरव अपमान रोकथाम अधिनियम की धारा 2 और 3, धारा 7 सीएलए और धारा 7 और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।’

महाराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के एक मदरसे में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बुधवार सुबह तिरंगा तो फहराया गया, लेकिन ध्वजारोहण के तुरंत बाद होने वाले राष्ट्रगान को रोक दिया गया। इस राष्ट्रगान को किसी और ने नहीं बल्कि उसी मदरसे के एक मौलाना ने रोक दिया।

हालांकि वहां मौजूद शिक्षक राष्ट्रगान गाने के लिए जोर देते रहे, लेकिन इस तथाकथित मौलाना ने इस्लाम और मुसलमान की दुहाई देते हुए न सिर्फ जबरन राष्ट्रगान गाने से रोका बल्कि बच्चों को भी वहां से हटाने पर उतारू हो गया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले झंडारोहण के बाद राष्ट्रगान नहीं होने दिया गया था, लेकिन जब मदरसे के टीचर की ओर से विरोध किया गया और उसका वीडियो बनाया गया तो बाद में राष्ट्रगान कराया गया।

बता दें कि योगी सरकार ने सारे मदरसों में राष्ट्रगान गाने और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की थी, लेकिन कोल्हुई थाने के इस मदरसे ने यूपी सरकार के फरमान को भी नजरअंदाज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here