यूथ लीडरशीप मीट में अब्दुल्ला आज़म से AMU छात्रों के तीखे सवाल

0
263

24 मार्च, एएमयू, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के केनेडी ऑडिटोरियम में शनिवार को आल इंडिया यूथ लीडरशीप मीट का आयोजन कराया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन प्रतिवर्ष अमुवि छात्रसंघ कराता है।

इस वर्ष कार्यक्रम में अब्दुल्ला आज़म (विधायक, स्वार टांडा),फहीम अहमद (सपा विधायक बिलारी) रिचा सिंह (पूर्व अध्यक्ष, अल्लाहाबाद विश्विद्यालय), कमर कमाल (शिबली कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष), तौक़ीर आलम (पूर्व छात्रसंघ, जेएनयू), बंटी चौधरी (विधायक, ढाका) आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान अब्दुल्ला आज़म ने अमुवि को माइनॉरिटी करैक्टर दिलाने की बात की। उन्होंने कहा कि माइनॉरिटी करैक्टर अलीगढ़ का हक़ है, और इसे यह मिल कर रहेगा। हालाँकि इसके बाद ही अमुवि के छात्रों ने छात्रनेता हुजैफा रशादी की अगुआई में अब्दुल्ला आज़म से सवाल जवाब किया।

हुजैफा रशादी ने उनसे पूछा कि अब्दुल्ला आज़म अब किस हक़ से माइनॉरिटी करैक्टर की बात कर रहे हैं। वे तब कहाँ थे जब उनकी समाजवादी पार्टी पाँच साल सत्ता में थी, वो भी 224 विधायकों की पूर्ण बहुमत के साथ।

अब्दुल्ला आज़म छात्रों के सवालों से बचते नज़र आए, और कुछ देर में वे कार्यक्रम बीच में ही छोड़ कर निकल गए। छात्रों ने आरोप लगाया है कि उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोट चाहिए इसीलिए वे माइनॉरिटी करैक्टर की बात कर रहे थे, अन्यथा उन्हें मुस्लिम यूनिवर्सिटी व मुस्लिम समुदाय की परवाह नहीं है।

अब्दुल्लाह आज़म को माइनॉरिटी कैरेक्टर की याद उस वक़्त क्यों नहीं आयी जब प्रदेश में सपा सरकार थी : अमुवि छात्र हुजैफा

स्रोत: AMU छात्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here