बाबा जी अपनी बनाई ‘गौशालाएं’ दिखाओ मुगलों का ‘ताजमहल’ क्यों दिखाते हो?- हार्दिक पटेल

0
231

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने हाल ही में हुए गुजरात चुनाव में भाजपा के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया था. इस चुनाव में हार्दिक पटेल ने भाजपा के ख़िलाफ़ लगातार प्रचार किया जिसका नतीजा ये हुआ कि जो पार्टी 150 सीटें जीतने के दावे कर रही थी वो महज़ 99 पर सिमट गयी. गुजरात में चुनाव हो जाने के बाद भी हार्दिक ने अपना विरोध कम नहीं किया है और वो लगातार ट्विटर के ज़रिये तथा लोगों से मिलकर अपनी बात के रहे है|

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू भारत के दौरे पर हैं. इस दौरे पर उन्होंने ताजमहल का भी दौरा किया है. इस बात को लेते हुए हार्दिक पटेल ने गौशाला और ताजमहल को लेकर ट्वीट से बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा,”अपने कल को छुपा कर तुम आज दिखाते हो,जमाने को क्यूँ नही अपना राज दिखाते हो,जो भी आए उसे अपने गौशाले में ले जाओ क्यों मुगलों का बनवाया हुआ ताज दिखाते हो !!!”

हार्दिक ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि बीजेपी के मंत्री और मुख्यमंत्री ताजमहल और मुगलों पर निशाना साधते रहते हैं। लेकिन जब भी विदेशी मेहमान आता है तो उसे घुमाने के लिए ताजमहल ही ले जाते हैं। ऐसा दोहरापन क्यों?

एक और विवाद सामने आया था जिसमे ये कहा जा रहा था कि योगी सरकार ने भारत के मुख्य धरोहरों में से एक ताजमहल को अपनी बुकलेट में जगह नहीं दी।

कुछ समय पहले भी बीजेपी नेता संगीत सोम ने ताजमहल पर विवादित बयान दिया था। संगीत सोम ने कहा था कि ‘ताजमहल को गद्दारों ने बनवाया था, इसलिए इसका इतिहास में जिक्र नहीं होना चाहिए। ताजमहल बनाने वाले ने अपने पिता को कैद में डाला था। देश का इतिहास अब तक बिगड़ा हुआ था जिसे सुधारने का काम बीजेपी कर रही है।’

जानकारी के मुताबित बीजेपी सरकार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में जारी की गई पर्यटन लिस्ट से ताज महल को बाहर कर दिया था, जिसके बाद काफी बवाल मचा और सरकार के इस कदम की विपक्ष ने कड़ी आलोचना की थी।

इससे पहले भी कई बार योगी आदित्यनाथ ताज महल और मुगल शासकों के खिलाफ तीखी टिप्पणी करते हुए इसे भारतीय संस्कृति का हिस्सा मानने से इंकार तक कर चुके हैं।

ताजमहल कभी भी बीजेपी नेताओं के गुड लिस्ट में नहीं रहा तब भी पीएम मोदी भारत दौरे पर आए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को ताजमहल का दीदार करने पहुंच गए हैं। आगरा के इस दौरे पर उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद हैं। इनके साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी थी।

वही बीजेपी सरकार द्वारा गौशालाओं पर करोड़ रकम खर्च करने के बाद भी गायें मर रही हैं। शायद इसी लिए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने लिखा कि बीजेपी नेताओं को गोशाला दिखानी चाहिए, जहां ठेकेदार मोटी रकम लेकर भी गायों को भूख को से मार दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी नेतान्याहू के ताजमहल दौरे की ख़ासी चर्चा रही. इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में भाजपा पर आरोप लगाया है और कहा कि ”गुजरात चुनाव में किसानों ने भाजपा को वोट नहीं दिया तो सरकार ने खेत में जाता किसानी का पानी रोक दिया और इज़रायल से किसानी सिखने की बात करते हैं”
244982

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here