फिल्म लवरात्री बनी मुसीबत, सलमान पर एफआईआर

0
36

बिहार: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत ने बॉलिवुड के दबंग ऐक्टर सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश  दिया है। कोर्ट ने सलमान और उनके प्रॉडक्शन में बन रही फिल्म ‘लवरात्रि’ के खिलाफ दर्ज शिकायत पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।

मुजफ्फरपुर की कोर्ट में लवरात्रि फिल्म के टाइटल से हिंदुओं की भावनाओं के आहत होने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई थी। सुधीर कुमार ओझा नामक अधिवक्ता ने सलमान की फिल्म लवरात्रि पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हिंदुओं के पवित्र त्यौहार नवरात्रि का नाम सलमान की फिल्म के लिए गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में अश्लीलता और फूहड़ता परोसी गई है।

मुजफ्फरपुर में सब-डिविजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने वकील की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मीठापुर पुलिस थाने में मामले के सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295, 298, 153, 153 (बी) और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

बता दें कि इस फिल्म के प्रड्यूसर सलमान खान और उनकी मां हैं। इस फिल्म के जरिए सलमान अपनी बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं। फिल्म इसी साल अक्टूबर में रिलीस होनी है। ‘लवरात्रि’ फिल्म की टीम पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है। सलमान खान प्रॉडक्शन कंपनी की फिल्म लवरात्रि के मामले में सलमान समेत 7 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

इससे पहले आगरा में हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध करते हुए सलमान का पुतला फूंका था। सलमान को लेकर जून में ‘हिंदू ही आगे’ नाम से नया संगठन बनाने वाले विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “सलमान खान को जो सबके सामने चांटा मारेगा, मैं उसे पांच लाख रुपए दूंगा, जबकि जो उनके फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ करेगा, उसे दो लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।” वहीं, विहिप ने भी साफ किया था कि वह इस फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होगी देगी, जो हिंदू त्यौहार के नाम के साथ खिलवाड़ करती हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here