पढ़िए: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां का रहस्य

0
535

आज हम आपको मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की जिंदगी के बारे में बताते हैं| हसीन जहां साधारण से घर से ताल्लुक रखने वाली कैसे आज एक शीर्ष भारतीय क्रिकेटर की पत्नी बन गई। हसीन जहां के पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं।हसीन जहां की 3 बहने हैं।  उनकी बड़ी बहन दिल्ली में रहती है और छोटी बहन पश्चिम बंगाल के बीरभूम में रहती हैं। वह बचपन में पढ़ने में काफी होशियार थी। उन्हें बचपन से ही कुछ बड़ा करने का सपना था। हसीन के पिता ने एक बार एक साक्षात्कार में बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही पढ़ाई और स्पोर्ट्स में अच्छी थी। हसीन की शुरु से इच्छा थी कि वो अपने पैरों पर खड़ी हो। इतना ही नहीं उसने जिला स्तर पर कई अवॉर्ड भी जीते।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हसीन के पहले पति सैफुद्दीन कोलकाता में परचून की दुकान चलाते हैं। हसीन जहां की 2002 में परचूनवाले से पहली शादी हो गई थी। खास बात ये है कि आज मशहूर क्रिकेटर की पत्नी कहलाने वाली हसीन की पहली शादी दरअसल लवमैरिज थी। रोचक बात ये है कि हसीन जहां जब दसवीं कक्षा में पढ़ती थीं तभी वह शेख सैफुद्दीन के प्यार में पड़ गई थी। इसी दौरान कुछ समय के बाद पढ़ाई के दौरान शेख सैफुद्दीन ने हसीन जहां को प्रपोज किया। हसीन इस प्रपोजल को मना नहीं कर पाईं और आखिर में 2002 में दोनों ने शादी कर ली।

हालांकि हसीन जहां और सैफुद्दीन की शादी लंबी नहीं चली। शादी के 8 साल के बाद ही 2010 में दोनों का तलाक हो गया। इतना ही नहीं हसीन और सैफुद्दीन की दो बेटियां भी हैं जो अपने पिता के साथ कोलकाता में रहती हैं। बड़ी बेटी 10 और छोटी बेटी 6 कक्षा में पढ़ती हैं। सैफुद्दीन का कहना है कि हसीन हफ्ते में 2-3 बार फोन कर अपनी दोनों बेटियों से बात कर लेती हैं लेकिन सैफुद्दीन का हसीन के कोई ताल्लुकात नहीं है। मोहम्मद शमी के साथ हसीन की दूसरी शादी है। हालांकि इस बारे में बहुत कम ही लोगों को पता है।


2010 के बाद हसीन का जिंदगी

2010 में पति सैफुद्दीन से तलाक लेने के बाद हसीन ने अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला किया। शादी के 2 साल पहले से था प्यार मोहम्मद शमी और हसीन जहां के बीच पहली मुलाकात साल 2012 में हुई थी। उस वक्त हसीन जहां मॉडलिंग में अपना करियर बना रही थी जबकि मोहम्मद शमी टीम इंडिया में शामिल होने के लिए प्रयास कर रहे थे। लगभग दो साल के अफेयर के बाद दोनों ने अपने घरवालों की रजामंदी से लव मैरिज शादी की। लेकिन इस शादी के लिए हसीन जहां को अपने मॉडलिंग करियर को छोड़ना पड़ा।

ससुर के कहने पर छोड़ा मॉडलिंग

मोहम्मद शमी के पिता तौसिफ अहमद ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि उन्होंने अपनी बहू हसीन जहां को मॉडलिंग छोड़ने के लिए कहा था। तौसिफ अहमद ने कहा था, ‘मेरी बहू हसीन जहां शादी से पहले मॉडल थी। लेकिन हमने उसे शादी के बाद हाउसवाइफ बनकर रहने को कहा था। हम अपनी बहू को मॉडलिंग की इजाजत नहीं दे सकते थे। हम चाहते थे कि हमारी बहू हमारे बेटे शमी के क्रिकेट करियर को सपोर्ट करे।’

मैंने हर वो चीज शमी के लिए की जो मुझे कहा गया: हसीन जहां

बुधवार को जब शादी के लगभग 4 साल बाद हसीन जहां मीडिया के सामने आईं तो उनका चेहरा गुस्से से लाल था। हसीन जहां ने कहा, ‘इन 4 सालों में मैंने हर वो चीज की जो उसने मुझे करने के लिए कहा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here