टीम अफगानिस्तान का WORLD CRICKET को अलर्ट, हल्के में लेने से पहले देख लें इस मैच की HIGHLIGHTS

0
103

स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. राशिद ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 4 विकेट लिये. राशिद के शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 विकेट पर 134 रन पर रोक दिया. जवाब में समीउल्ला शेनवारी (40 गेंद में 49 रन) और मोहम्मद नबी (15 गेंद में नाबाद 31) के बल्ले के कमाल की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. नबी ने चौका और फिर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले, राशिद के अलावा मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली. बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में 5 चौके की मदद से 43 रन बनाये. आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन 10 को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया. तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके. दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह (14) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 81 रन कर दिया. रन गति बढ़ाने के प्रयास में वह भी करीम जन्नत (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये. 15 वें ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम ने एक रन लेकर स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाया. अगले ही ओवर में राशिद खान ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन (03) और फिर लगातार 2 गेंदों पर तमीम और मोस्सादेक हुसैन (00) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. वह हैट्रिक लेने से चूक गये.

राशिद ने अपने अगले ओवर में सौम्य सरकार (03) को भी चलता किया. आखिरी के 2 ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाजों हैदर और नजमुल इस्लाम ने 26 रन जोड़े. हैदर ने 14 गेंद की पारी में 2 छक्के और एक चौका लगाया तो वहीं नजमुल ने 3 गेंद में नाबाद छह रन बनाये.

अब इस सीरीज का आखिरी मैच गुरूवार को खेला जाएगा.

कैमूर में नाबालिग लड़की गिड़गिड़ाती रही लेकिन 6 से 7 लड़कों ने उसे नहीं छोड़ा

नाबालिग लड़की गिड़गिड़ाती रही लेकिन 7 लड़कों ने उसे छोड़ा नहीं, जानवरों के तरह चिपके रहे

Posted by The Pakoda on Tuesday, June 5, 2018

खाना फेंकने से पहले इस मासूम बच्ची को ज़रूर याद करें, ना आपको रोना आ जाए???

खाना फेंकने से पहले इस मासूम बच्ची को ज़रूर याद करें, ना आपको रोना आ जाए???

Posted by The Pakoda on Tuesday, June 5, 2018

PM Modi को इज्ज़त देती औरते… सोचिये मत शेयर किये

PM Modi को इज्ज़त देती औरते… सोचिये मत शेयर किये

Posted by The Pakoda on Tuesday, June 5, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here