जैन मुनी विश्रांत सागर के बिगड़े बोल, कहा…

0
91

राजस्थान के सीकर में जैन मुनि विश्रांत सागर ने लड़कियों को लेकर काफी विवादित बयान दिया और अभद्र टिप्पणी की है। विवादित बयान देते हुए विश्रांत सागर ने कहा कि देश भर की लड़कियों को सामग्री बताया है और उन्हें संयमित रहने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि लड़कियों के खिलाफ अपराध की घटनाओं में 95 फीसदी गलती लड़कियों की होती है। उन्होंने कहा की आज के समय में लड़कियों को पश्चिमी संस्कृति के बहकावे में नहीं आकर, संस्कार के साथ शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए.

सीकर जिला मुख्यालय पर चातुर्मास कर रहे जैन मुनि विश्रांत सागर ने आज पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में लड़कियों को बेहद संभल कर चलने की जरुरत है क्योंकि लड़कियों को अपने पीहर पक्ष और ससुराल पक्ष दोनों की इज्ज्ज बचा कर रखनी है।

मुनि ने ऐसा बयान उस दौर में दिया है जब एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बताया गया है. वहीं, ऐसी भी घटनाएं हुई हैं जिनमें बिहार के पटना से लेकर यूपी के देवरिया तक के शेल्टर होम्स में अनाथ बच्चियों को तार-तार कर दिया गया है.

यही नहीं जैन मुनि ने लड़कियों को सामग्री बताया। उन्होंने कहा की आज के समय में लड़कियों को पाश्चात्य संस्कृति के बहकावे में नही आकर, संस्कार के साथ शिक्षा ग्रहण करनी चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here