ग्रैमी अवॉर्ड की विजेता ने स्टेज पर ही ट्रॉफी के दो टुकड़े किए, कहा ‘मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती’

0
2055

ब्रिटिश गायिका एडेल को लॉस एंजिलिस में आयोजित ग्रैमी अवॉर्ड्स में पांच पुरस्कारों से नवाजा गया. जब एडेल अपना आखिरी अवॉर्ड लेने मंच पर आई तो उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. एडेल ने अपनी ट्रॉफी के दो टुकड़े कर दिए और कहा कि वह इसे स्वीकार नहीं कर सकती हैं. ग्रैमी में पॉप स्टार ब्यॉन्से को नौ श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया था लेकिन तीन सबसे महत्वपूर्ण श्रेणियों- एल्बम, रिकॉर्ड और सॉन्ग ऑफ द ईयर में उन्हें एडेल से हार का सामना करना पड़ा.

अपने फाइनल एक्सेप्टेंस स्पीच में एडेल ने कह, ‘मैं इस अवॉर्ड को स्वीकार नहीं कर सकती हूं. मैं खुश हूं और गौरवान्वित हूं. लेकिन मेरे लिए ब्यॉन्से ही सबसे बड़ी कलाकार हैं. और मेरे लिए उनका एल्बम ‘लेमोनेड’ ऐतिहासिक है.’ उन्होंने ब्यॉन्से को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम सभी कलाकार आपसे प्यार करते हैं. आप हमारी रोशनी हैं.’ इसके बाद ब्यॉन्से के साथ शेयर करने के लिए एडेल ने अपनी ट्रॉफी के दो हिस्से कर दिए.

तस्वीरों में देखें एडेल के अलग-अलग रिएक्शनः

adele grammy

ब्यॉन्से के साथ साझा करने के लिए ए़डेल ने ट्रॉफी के दो टुकड़े किए. (सौजन्य- AFP)

adele grammy

एडेल काफी उत्साहित नजर आईं.

adele grammy

एडेल अब तक 15 ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकी हैं.

ग्रैमी में एडेल ने ‘हैलो’ के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस, ’25’ के लिए बेस्ट पॉप वोकल एल्बम के पुरस्कार भी अपने नाम किए. साल 2012 में उनके एल्बम ’21’ को एल्बम ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था.

अवॉर्ड समारोह के बाद प्रेस से चर्चा करते हुए एडेल ने कहा कि ’25’ को लिखने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा और उन्हें डर था कि ‘हैलो’ लोगों को पसंद नहीं आएगी. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार उन्होंने कहा, “मुझे ’25’ को लिखने के दौरान काफी तनाव का सामना करना पड़ा और इस दौरान लंबे समय तक मुझे अपनी आवाज वैसी नहीं लग रही थी जैसा मैं चाहती थी. मुझे नहीं पता कि अंत तक मुझे मेरी वह आवाज मिली कि नहीं.” ‘हैलो’ के बारे में बात करते हुए एडेल ने कहा,”यह बड़े होने का एक दूसरा पक्ष है. यह मेरे दोस्तों और एक्स बॉयफ्रेंड्स के साथ मेरे रिश्ते का दूसरा पहलू है.”

beyonce

ब्यॉन्से ने ग्रैमी अवॉर्ड समारोह में प्रस्तुति दी. (सौजन्य- AFP)

ग्रैमी में ब्योन्से के ‘फॉर्मेशन’ को बेस्ट म्यूजिक वीडियो और ‘लेमोनेड’ को बेस्ट अर्बन कन्टेम्पररी एल्बम की कैटेगरी में पुरस्कृत किया गया. समारोह में ब्यॉन्से ने डांस भी परफॉर्म किया.

ग्रैमी अवॉर्ड्स के अन्य विजेताओं में डेविड बौवी शामिल हैं जिन्हें मरणोपरांत ‘ब्लैकस्टार’ के लिए पांच पुरस्कार दिए गए. वहीं चांस द रैपर को बेस्ट न्यू आर्टिस्ट समेत तीन ग्रैमी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें

UP चुनाव में भाजपा की फर्जी लहर दिखाने पर दैनिक जागरण के संपादक शेखर त्रिपाठी गिरफ्तार

किसिंग सीन्स को लेकर कंगना ऐसी बात का खुलासा किया…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here