गोरखनाथ मठ की मरम्मत के लिए सरकारी धन का हुआ इस्तेमाल..

0
16

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में गोरखनाथ मठ को चमकाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकारी पैसा खर्च कर गोरखधाम मंदिर का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

गोरखनाथ मठ में विशेष रूप की लाइट्स से लगाई जा रही हैं जिससे रात के वक्त पूरा मंदिर परिसर चमक उठेगा. इन लाइट्स का इफेक्ट काफी अद्भुत होगा. साथ ही कंप्यूटर से चलने वाला विशेष रूप से स्पेशल प्रोग्रामिंग सिस्टम तैयार किया गया है जो मंदिर परिसर में बजने वाले म्यूजिक और लाइट्स का कोआर्डिनेशन करेगा.

कुल मिलाकर मामला मुख्यमंत्री के उस गोरखनाथ मठ का है, जहां सालों-साल से योगी आदित्यनाथ रहते आए हैं. लिहाजा तैयारी करने वाली संस्थाएं और सरकारी विभाग कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या किसी मठ के सौंदर्यीकरण के लिए सरकारी धन का इस्तेमाल किया जा सकता है?

सूत्रों के मुताबिक मठ के सौंदर्यीकरण के लिए उत्तर प्रदेश का पर्यटन विभाग करीब 6.30 करोड़ रुपये का खर्च कर रहा है. लेकिन आपको बता दें की गोरखनाथ मंदिर पर ऐसे समय में पैसा खर्च किया जा रहा हैं, जब खुद गोरखपुर शहर ही तमाम समस्याओं का सामना कर रहा है. इस शहर के कई कार्य अभी भी अधूरे हैं इस शहर में सड़कों  पर जलभराव ही दिखाई देता हैं. इस शहर में  साफ-सफाई और अतिक्रमण जैसी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं. इन समस्याओं को लेकर लोग कई बार सवाल उठा चुके हैं. लेकिन अब तक कोई भी समाधान निकलकर सामने नहीं आया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here