ऐसा है सऊदी अरब का कानून, नही बक्शा अपने प्रिंस को भी क़त्ल के आरोप में किया सर कलम

4
755395

अपने एक दोस्त के कत्ल के आरोप में दोषी ठहराये गये सऊदी अरब के राजकुमार प्रिंस तुर्की बिन सऊद बिन तुर्की बिन सऊद अल कबीर को आज मौत की सजा दे दी गयी। सऊदी अरब में कत्ल, नशीले पदार्थों की कालाबाजारी और ईश निंदा के दोषियों को सजा-ए-मौत दी जाती है।

ऐसे अपराधियों का पहले से निर्धारित सार्वजनिक जगह पर तलवार से सिर कलम कर दिया जाता है। सऊदी राजकुमार तुर्की बिन सऊद का भी सिर कलम किया गया। सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने राजकुमार प्रिंस तुर्की बिन सऊद का सिर कलम किये जाने के बाद कहा कि दुनिया को समझ लेना चाहिए यहां का न्याय सभी के लिए एक जैसा है।

चाहे वो कोई आम नागरिक हो या फिर शाही खानदान से क्यों न हो। अगर किसी ने अपराध किया है तो उसे उसके अपराध की सजा जरूर मिलेगी। सऊदी अरब में इस राजकुमार को सजा-ए-मौत के साथ ही सिर कलम किये जाने की यह इस वर्ष की 134वीं घटना है।

RSS की तरह अब मुसलमानो ने बनाया अपना संगठन MRSS: मुस्लिम राष्ट्रवादी सेवक संघ

खुश खबरी, नहीं निकाला जायेगा 40 वर्ष आयु से अधिक काम करने वाले विदेशी नागरिको को: सऊदी अरब

सऊदी अरब विश्व में मात्र एक देश जहा पूरी तरह से शरीयत कानून का पालन किया जाता हैं

4 COMMENTS

  1. सिर्फ नशीले पधार्त की काला बाजारी पर मौत की सजा नहीँ बल्कि उसके बेचने वाले, सेवन करने वाले और देश में लानेवाले सभी को मौत की सजा दी जाती है!
    कालाबाज़ारी का मतलब तो ब्लैक् करना और रोक कर बेचना हुआ!

  2. निश्चित रूप से हर अपराध के लिए सजा होनी ही चाहिए.सजाएँ होती भी है.इसके बावजूद दुनिया से किसोइ भी तरह के अपराध तो खत्म हुए न ही कम ही हुए हैं.फिर भी अपराध के लिए सजा के प्रावधान को खत्म करने की वकालत नहीं की जा सकती.लेकिन सजाए मौत के बारे में विचार किय जाना चाहिए.इसके बदले आजीवन कारावास ज्यादा उपयुक्त है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here