अमेरिका ने पाकिस्तान को धमकाया आतंकवादियों की पनाहगाह अब बर्दाश्त नहीं

0
863

अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानो पर अमेरिका चुप नहीं रहे गा  और सीधी कार्यवाई हो गी |

डोनाल्ड ट्रम्प अपने राष्ट्रपति पद पर दक्षिण एशिया के अपने पहले भाषण में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अब पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों के मुद्दे पर चुप नहीं रह सकता। और उन के उपर कार्यवाई करे गा

फोर्ट मेयर अर्लिंग्टन में लगभग आधे घंटे के  भाषण में राष्ट्रपति ट्रम्पेट ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और भारत के बारे में अपने प्रशासन की नतिया बताते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अमरीका लक्ष्य बहुत स्पष्ट हैं और हम चाहते हैं कि इस क्षेत्र में आतंकवादियों और उनके सुरक्षित ठिकानो का अंत हो ।

हमारा Facebook पेज LIKE करने के लिए यहाँ क्लिक करें

उन्हों ने कहा की ‘हमारा प्रयास यह है कि परमाणु हथियार या उनके निर्माण में प्रयुक्त सामग्री आतंकवादियों के हाथ न लगे ।’

अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार , 20 विदेशी आतंकवादी संगठन पाकिस्तान और अफगानिस्तान में काम कर रहे हैं, जो दुनिया के किसी भी अन्य हिस्से से अधिक  हैं।

पाकिस्तान के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका के साथ साझेदारी पाकिस्तान के लिए बहुत अच्छी रहेगे , लेकिन यदि पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों का साथ देगा तो यह उस के लिए कठिनाइयों पैदा कर सकता है।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को अपने देश से सभी आतंकवादियों और उनके समर्थको को खत्म करना चाहिए जो वह रह कर अमेरिकियों और पड़ोसियों को निशाना बनाते हैं।

‘हम पाकिस्तान को अरबों डॉलर देते हैं, लेकिन वे हमारे दुश्मनों और तंकवादियों को ठिकाना और समर्तन देते हैं।’

राष्ट्रपति ट्रम्प ने अफगानिस्तान के विकास में भारत की भूमिका की भी प्रशंसा की और जोर देकर कहा कि भारत को  अफगानिस्तान की आर्थिक और वित्तीय रूप से भी मदद करनी चाहिए ।

हमारा Facebook पेज LIKE करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here