रिपोर्ट का खुलासा: मोदी सरकार हिंदुत्व के एजेंडे पर चल रही, देश में अल्पसंख्यकों को खतरा

0
464
हिंदुत्व

अमेरिका में नेशनल इंटेलिजेंस काउंसिल द्वारा तैयार की गई द ग्लोबल रिपोर्ट में भारत के इकॉनमी के बारे में बताया गया है कि आने वाले पांच सालों में भारत की इकॉनमी तेजी से बढ़ेगी। इस रिपोर्ट को हर चार सालों में तैयार किया जाता है। इस रिपोर्ट में भारतीय इकॉनमी के साथ इसमें चिंता भी व्यक्त की गई है भारत में केंद्र सरकार उन हिंदूवादी तत्वों से कैसे निपटेगी जिसके कारण भारत का अल्पसंख्यकों के साथ तनाव बढ़ रहा है।

बीजेपी भारत की नीतियों में अपने हिंदुत्व के एजेंडे को जबरदस्ती घुसा रहा है। जिससे गैर-बराबरी और धार्मिक तनाव जैसे मुद्दे उठ रहे हैं। इसके कारण आपस में जुड़ी दुनिया में विचार और पहचान को लेकर मतभेद बढ़ेंगे जैसे भारत का मुस्लिम बहुल पड़ोसी देशों पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ भी तनाव बढ़ रहा है।

भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी भारत में हिंदुत्व को बढ़ावा दे रही है और पूरे भारत में टेंशन पैदा कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये आने वाला वक़्त ही तय करेगा कि ‘भारत हिंदू राष्ट्रवादियों से कैसे निपटेगा और इजरायल धार्मिक कट्टरपंथियों के साथ कैसे संतुलन बनाएगा क्योंकि आने वाले सालों में आतंकवाद की समस्या और ज्यादा बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY