मोदी कहते हैं नोटबंदी से अच्छे दिन आएंगे, मैं कह रहा हूं इसके घातक परिणाम आने बाकी है: मनमोहन सिंह

0
55073
घातक

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के फैसले को अर्थव्यवस्था के लिए घातक करार देते हुए बुधवार को चेतावनी दी कि इसके पूरे दुष्परिणाम अभी सामने नहीं आए हैं और इसके कारण सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर 6.6 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस के यहां आयोजित एक दिवसीय ‘जनवेदना  सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले ने अर्थव्यवस्था को तगड़ा  झटका दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार कह रहे हैं नोटबंदी के जरिए वे आर्थिक सुधार  लाने का काम कर रहे है लेकिन हमारे सामने इसके दुष्परिणाम आने शुरू हो गए है।

डॉ. सिंह ने कहा कि 8 नवंबर के बाद से देश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। प्रसिद्ध  अर्थशास्त्रियों का यहां तक कहना है कि जीडीपी की दर 6.6 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।  उन्होंने कहा कि पिछले दो साल के दौरान देश की आर्थिक स्थिति बद से भी बदतर हुई है और  इस दौरान राष्ट्रीय आय में बढ़ोतरी का प्रधानमंत्री का दावा खोखला साबित हो गया है।

 उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जो दुष्परिणाम नजर आ रहे हैं, उसे देखते हुए आसानी से अनुमान  लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में इसके परिणाम कितने खतरनाक होंगे। उन्होंने  कहा कि इस हालात को देखते हुए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि देश को  इस हालात से बाहर निकालना है।

ये भी पढ़ें

PM मोदी के काफिले के आगे आने पर बच्चे को मिली ये सजा!

PM के खिलाफ फतवा जारी करने वाले इमाम पर भड़के अभिजीत, लिखा-मैं डिबेट में होता तो वहीं थप्पड़ मारता

LEAVE A REPLY